Terrorist Arrested in Handwara

    Loading

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police), सेना 21 आरआर और 92 बटालियन सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा (Handwara) में फ्रूट मंडी क्रॉसिंग (Fruit Mandi Crossing) पर हथियारों और गोला-बारूद के साथ तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

    पुलिस ने एक बयान में कहा कि आज पुलिस, सेना 21 राष्ट्रिय राइफल और 92 बटालियन CRPF के संयुक्त दल हंदवाड़ा में फ्रूट मंडी क्रॉसिंग पर नाका चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान संयुक्त दल ने 3 लोगों को पकड़ लिया, जिन्होंने चेकिंग पार्टियों को देखकर मौके से भागने का प्रयास किया था। इन लोगों की तलाशी लेने पर इनके पास से हथियार व गोला बारूद बरामद हुआ है। इनमें एक पिस्टल, एक पिस्टल मैगजीन, सात पिस्टल राउंड, दो ग्रेनेड शामिल हैं।

    प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इन लोगों हंदवाड़ा में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने, लोगों को नुकसान पहुंचाने और लोगों को घायल करने और क्षेत्र में शांति भंग करने का काम सौंपा गया था। पकडे गए आतंकियों की पहचान मंजूर अहमद कुमार, निवासी सगीपोरा, शौकत अहमद भट, निवासी खानू बाबागुंड और एक नाबालिग के रूप में हुई है, जिसका नाम उजागर नहीं किया गया है क्योंकि उसकी उम्र का पता लगाया जा रहा है।

    सुरक्षा बलों द्वारा समय पर और त्वरित कार्रवाई ने आतंकवादियों को हमले को अंजाम देने से रोक दिया है। इस संबंध में थाना हंदवाड़ा में एफआईआर संख्या 213/2022 यू/एस 13 यूएपीए और 7/25 आर्म्स एक्ट (Arms Act) दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।