ashok gahlot
अशोक गहलोत

    Loading

    जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दूसरी बार कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। जिसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी। हालांकि, मुख्यमंत्री को हलके ही लक्षण हैं। 

    मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, “आज शाम मैंने अपना कोविड टेस्ट करवाया जो पॉजिटिव आया है। मेरे बेहद हल्के लक्षण हैं एवं कोई अन्य परेशानी नहीं है। आज मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से निवेदन है कि वे स्वयं को आइसोलेट कर लें एवं अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवाएं।”

    लोग ओमीक्रॉन के खिलाफ सतर्क रहे

    इसके पहले गहलोत ने ओमीक्रॉन को लेकर जनता द्वारा बरती जा रही लापरवाही पर सचेत किया था। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “आमजन में ऐसी धारणा है कि कोरोना का ओमिक्रोन वैरिएंट घातक नहीं है इसलिए लोग लापरवाही बरत रहे हैं। विशेषज्ञों की राय है कि ओमिक्रोन से ठीक होने के बाद पोस्ट कोविड समस्याएं पूर्व के वैरिएंट्स जितनी ही गंभीर हो सकती हैं।”

    उन्होंने आगे कहा, “पोस्ट कोविड समस्या में अस्थमा, बार-बार सिर दर्द, फेफड़ों संबंधित रोग, किडनी की परेशानी एवं हृदय रोग तक हो सकते हैं।से को लेकर जानकारी दी थी।”

    लोग लगवाए वैक्सीन की दोनों टीके 

    इसी के साथ गहलोत ने अपने स्वास्थ्य को लेकर जानकारी देते हुए लिखा, “डॉक्टरों के मुताबिक अगस्त, 2021 में मुझे हुई आर्टरी ब्लॉकेज संबंधी परेशानी की एक वजह पोस्ट कोविड समस्या भी है। इसलिए ओमिक्रोन को भी गंभीरता से लेते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें तथा वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं।”