अविनाश पांडे बने झारंखड के कांग्रेस प्रभारी, आरपीएन सिंह ने दिया इस्तीफा

    Loading

    नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने आरपीएन सिंह (RPN Singh) के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद मंगलवार को अपने वरिष्ठ नेता अविनाश पांडे (Avinash Pandey) को झारखंड के लिए महासचिव-प्रभारी नियुक्त किया है। 

     पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पांडे को तत्काल प्रभाव से महासचिव और झारखंड का प्रभारी नियुक्त किया। बता देंकि, पांडे इससे पहले राजस्थान के लिए महासचिव-प्रभारी की जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

    पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए। वह अब तक कांग्रेस में राष्ट्रीय प्रवक्ता और झारखंड के प्रभारी की जिम्मेदारी निभा रहे थे। 

    कांग्रेस पहले जैसी नहीं रही

    सिंह ने औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा, “मैंने एक राजनीतिक दल (कांग्रेस) में 32 साल बिताए। लेकिन वह पार्टी पहले जैसी नहीं रही। मैं भारत के लिए पीएम मोदी के सपनों को पूरा करने की दिशा में ‘कार्यकर्ता’ के रूप में काम करूंगा।”

     कायर लोग इसे नहीं लड़ सकते

    वहीँ, सिंह के इस्तीफे पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने  कहा, “कांग्रेस पार्टी जो लड़ाई लड़ रही है, वह केवल बहादुरी से लड़ी जा सकती है। इसके लिए साहस, ताकत की जरूरत है और प्रियंका गांधी जी ने कहा है कि कायर लोग इसे नहीं लड़ सकते।”