basketball-player-thrown-from-stadium-roof-for-protesting-rape-in-moga

    Loading

    चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां के मोगा जिले में 18 साल बास्केटबॉल खिलाड़ी (Basketball Player) के साथ तीन युवकों ने कथित रूप से बलात्कार (Rape) करने की कोशिश की। इतना ही नहीं लड़कों ने युवती को स्टेडियम की छत से धक्का दे दिया। जिसके चलते युवती के शरीर के कई अंगों में ‘फ्रैक्चर’ हो गया। 

    मिली हुई जानकारी के मुताबिक, यह घटना 12 अगस्त को हुई थी। तभी से तीनों आरोपी फरार हैं। वहीं, इस मामले में पुलिस ने बताया कि युवती को लुधियाना के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उसके दोनों पैरों और जबड़े में चोट आई है। जिसका इलाज चल रहा है। 

    पीड़िता के पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, उनकी बेटी प्रैक्टिस करने के लिए मोगा स्थित एक स्टेडियम में गई थी। वहां उसके साथ जतिन कांडा नामक एक आरोपी ने बलात्कार करने की कोशिश की। जब युवती ने इसका विरोध किया और भागने की कोशिश की, तो कांडा ने उसे करीब 25 फुट की ऊंचाई से धक्का दे दिया। इस हादसे में युवती के शरीर के कई अंगों में गंभीर चोटें आईं।

    वहीं, पुलिस ने इस मामले में जतिन कांडा और उसके दो साथियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या की कोशिश) और 376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मोगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत खुराना ने बताया कि आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।