Photo - Twitter/Ani
Photo - Twitter/Ani

    Loading

    जम्मू कश्मीर : जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी (Rajouri) जिले में छात्रों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए भारत दर्शन यात्रा (Bharat Darshan Yatra) के दौरे का आयोजन किया गया है। जिसके लिए अब यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया गया है। यह यात्रा जम्मू-कश्मीर से लेकर हैदराबाद (Hyderabad) तक की जाएगी। 

    Ani के रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के पुलिस की तरफ से कल भारत दर्शन यात्रा को हरी झंडी दिखाया गया। बता दें कि यह यात्रा छात्रों के अंदर आत्मविश्वास को अधिक बढ़ाने और उन्हें शैक्षिक और प्रेरक आधार पर एक समृद्ध अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से किया गया है।   

    इनके मौजूदगी में दिखाई हरी झंडी 

    गौरतलब है कि भारत दर्शन यात्रा के दौरे को पुलिस लाइन राजौरी से डीआईजी राजौरी पुंछ रेंज, डॉ हसीब मुगल ने एसएसपी राजौरी मोहम्मद असलम और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाई गई है। भारत दर्शन यात्रा के इस दौरे में जिले के विभिन्न हिस्सों से लगभग 51 युवा शामिल हैं। 

    फूलों के हार से सजाया गया वाहन 

    तस्वीरों में देखा जा सकता है कि यात्रा के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वाहन को फूलों के हार से सजाया गया है और साथ ही उस पर एक पोस्टर भी लगाया गया है जिसको देखकर पता चलता है कि भारत दर्शन की यह यात्रा जम्मू-कश्मीर से लेकर नई दिल्ली समेत हैदराबाद तक की जाएगी।