salman-khurshid

    रायपुर. छत्तीसगढ़ में मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हाल में जारी एक किताब में हिंदुत्व की तुलना कथित तौर पर आतंकवादी संगठनों से कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।

    रायपुर पुलिस को सौंपी शिकायत में भाजपा ने इस मामले में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और पी चिदंबरम के खिलाफ भी मामला दर्ज करने की मांग की है।

    रायपुर में शनिवार को भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा, नारायण चंदेल और राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम सिविल लाइंस थाने पहुंचे तथा पुलिस में ​कांग्रेस नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी।

    सिविल लाइंस थाने के थाना प्रभारी (एसएचओ) सत्यप्रकाश तिवारी ने कहा, ‘‘हमें भाजपा नेताओं से शिकायत मिली है और जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।”

    भाजपा नेताओं ने​ शिकायत में कहा है कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अयोध्या पर अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या नेशनहुड इन अवर टाइम्स’ में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम से की है और यह हिंदुत्व का अपमान है। उन्होंने पुस्तक विमोचन समारोह में भाग लेने और खुर्शीद के कृत्य का समर्थन करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह के खिलाफ भी मामला दर्ज करने की मांग की। (एजेंसी)