Nitish Kumar
नीतीश कुमार (फ़ाइल फोटो)

    Loading

    पटना: भाजपा के पूर्व प्रवक्ताओं द्वारा पैंगबर मोहम्मद पर की गई विवादास्पद टिप्पणी को लेकर 10 जून को देश के कई भागों में हुई हिंसा की निंदा करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि जब भाजपा ने इस मामले में दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है, तो फिर इसे मुद्दा क्यों बनाया जा रहा है।

    विरोध-प्रदर्शन के दौरान पड़ोसी राज्य झारखंड में बिहार के मंत्री नितिन नवीन पर हुए हमले की घटना पर नाखुशी जताते हुए कुमार ने कहा कि शांति एवं सांप्रदायिक सौहार्द बरकरार रखना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। कुमार भाजपा के उन आरोपों से जुड़े सवाल पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें भाजपा ने हमले को ‘‘पूर्वनियोजित साजिश” करार दिया है। ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम के समापन के बाद नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘मेरे युवा मंत्रिमंडल सहयोगी पर हमले के तुरंत बाद मैंने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को पूरी घटना की जांच का निर्देश दिया।

    वे झारखंड सरकार के उच्च अधिकारियों के संपर्क में हैं और मामले से जुड़ी अद्यतन जानकारियां ले रहे हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘ शांति एवं सांप्रदायिक सौहार्द बरकरार रखना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। (झारखंड में) पुलिस का भीड़ पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया था।”

    हिंसक प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पार्टी (भाजपा) ने पहले ही उनके खिलाफ कार्रवाई की है। इस मुद्दे का उपयोग समाज में हंगामा खड़ा करने के लिए क्यों किया जा रहा है? कुछ ऐसे लोग हैं जोकि समाजिक सौहार्द बिगाड़ने में भरोसा करते हैं और वे ऐसे मौके का इंतजार करते हैं।” (एजेंसी)