Randhawa

    Loading

    • गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इस्तीफे की दी धमकी
    • सिद्धू को पार्टी छोड़ देनी चाहिए

    चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में शुरू कलह रुकने की जगह बढ़ती जारही है। राज्य प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) से तंग आकर गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Randhawa) ने अपने पद से इस्तीफा देने की धमकी दे दी है। इसी के साथ रंधवा ने सिद्धू पर हमला करते हुए अति महत्वाकांक्षी बताया है।

    दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू ड्रग्स को लेकर अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया की गिरफ़्तारी को लेकर लगातार अपनी ही सरकार पर हमला बोल रहे हैं। सिद्धू के लगातार होरहे हमले से तंग आकर रंधवा ने इस्तीफा देने की पेशकश कर दी। रंधवा ने कहा, “जब से उन्हें राज्य का गृहमंत्री बनाया गया है नवजोत सिंह नाराज चल रहे हैं। इसलिए मैं यह पद छोड़ने के लिए तैयार हूँ।”

    चन्नी ही हमारे दूल्हा: Sukhjinder Randhawa

    सिद्धू के बिना दूल्हे के बारात वाले बयानों पर पलटवार करते पर गृहमंत्री (Sukhjinder Randhawa) ने कहा, “वर्तमान में हमारे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ही हमारी सरकार के दूल्हा हैं। और अगली बार कौन दूल्हा होगा वह हमारे विधायक तय करेंगे। कांग्रेस में चुनाव के पहले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करने की परंपरा नहीं है।

    तीन मंत्रियों ने खोला सिद्धू के खिलाफ मोर्चा  

    रंधवा (Sukhjinder Randhawa) के साथ सरकार के तीन और मंत्रियों ने सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। जिसमें भारत भूषण आशु (Bharat Bhushan Aashu) और राणा गुरजीत (Rana Gurjeet) शामिल है। आशु ने सिद्धू को सलाह देते हुए यहां तक कह दिया था कि, उन्हें कांग्रेस कल्चर सीखने की जरूरत है। इसी के साथ यहां सिद्धू मॉडल नहीं, पंजाब मॉडल चलेगा।

    पार्टी बुरी तो छोड़ दे

    खाद्य एवं सिविल सप्लाई मंत्री आशु ने सिद्धू को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, “मुख्यमंत्री और मंत्री 18-18 घंटे काम कर रहे। 3 महीने में इतने काम हुए, जो पिछले साढ़े 4 सालों में नहीं हो सके थे। इसके बावजूद सिद्धू उस पर विपरीत बयानबाजी कर रहे हैं। जिससे सरकार की सारी कोशिश बर्बाद हो रही है।”

    उन्होंने यहां तक कहा कि, “अगर कांग्रेस में सब ठीक नहीं है तो सिद्धू को पार्टी छोड़ देनी चाहिए।” इसी के साथ उन्होंने कांग्रेस हाईकमान से सिद्धू को अनुशासित करने की मांग की है।

    नवजोत सिंह सिद्धू जब से कांग्रेस में आए हैं उनका पार्टी के अन्य नेताओं से विवाद चल रहा है। पहले पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ सिद्धू ने दो-दो हाथ किये। वहीं जब से कैप्टन की जगह चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया गया है तब से वह किसी न किसी मुद्दे को लेकर सरकार खिलाफ तलवार लेकर खड़े हैं। आये दिन वह अपनी सरकार खिलाफ बयान बाजी करते रहते हैं।