राजस्थान को दहलाने की साजिश हुई नाकाम, एटीएस-एसओजी ने 3 संदिग्ध आतंकियों से 12 किलो RDX किया बरामद

    जयपुर: राजस्थान पुलिस ने चित्तौड़गढ़ जिले के निंबाहेड़ा कस्बे में एक वाहन से 12 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री जब्त किया है तथा इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पांच अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनमें दो मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। इस मामले में जब्त वाहन भी मध्य प्रदेश में पंजीकृत है। पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते व विशेष कार्यबल (एटीएस-एसओजी) ने बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

    इसके अनुसार, निंबाहेड़ा सदर पुलिस थाना क्षेत्र में नाकेबंदी के दौरान एक संदिग्ध वाहन को रोका गया और इसकी तलाशी ली गई, जिसमें कुल 12 किलोग्राम विस्फोटक, बैटरी के साथ तीन ऑपरेटिंग घड़ी व तार के साथ तीन कनेक्टर आदि बरामद हुए। बयान में कहा गया है कि पुलिस ने विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की सम्बद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है एवं मामले की जांच आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) द्वारा की जा रही है।

    बयान के अनुसार, इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि पांच अन्य को हिरासत में लिया गया है, जिनमें से दो व्यक्ति मध्य प्रदेश के रतलाम के रहने वाले हैं, जिनसे वहां की एटीएस पूछताछ कर रही है। राजस्थान में गिरफ्तार व दस्तयाब किए गए आरोपियों को जयपुर लाया गया है। आरोपियों की पहचान उजागर नहीं की गई है और अभी यह भी पता नहीं चला है कि ये किस आतंकी संगठन से जुड़े हैं। (एजेंसी)