rape case
File Pic

    पटना. बिहार (Bihar) की एक सीनियर महिला आईपीएस (IPS) की 10 वर्षीय नाबालिग बेटी (10 Year Old Daughter) से घर में ही काम करने वाले कुक ने रेप की कोशिश की। इस सनसनीखेज मामले में आरोपित कुक बच्चा कुमार (53) के खिलाफ महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई, जिसके बाद मंगलवार की देर रात पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। 

    आरोपों के मुताबिक, कुक कई साल से महिला आईपीएस के घर में काम कर रहा था। कुक की मौजूदगी में ही आईपीएस की बेटी का जन्म हुआ था। मंगलवार को किसी काम से पीड़िता की मां अपने पति के साथ बाहर गईं थीं। घर में नाबालिग को अकेले देखकर कुक की नीयत खराब हो गयी। नाबालिग पढ़ रही थी। तभी कुक उसके कमरे में घुस गया और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। अधेड़ रसोइय पीड़ित बच्ची के बगल में बेड पर बैठकर गलत नीयत से उसके पैर दबाने लगा। बच्ची ने जब इसका विरोध किया तो बहार चला गया और चुप कराने के लिए 200 रुपये का चॉकलेट लाकर दिया।

    ऐसे हुआ खुलासा

    घटना के बाद सहमी बच्ची ने अपनी IPS मां को फोन किया बिजी होने उन्होंने फोन नहीं उठाया। जब कुछ समय बाद जब वो घर पहुंचे तो बच्ची ने अपनी सारी बातें बताई। जिसके बाद कार्रवाई में कुक को हिरासत में ले लिया गया। वहीं आरोपी पर रेप (Rape) के कोशिश के साथ पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत भी FIR दर्ज की गयी है। 

     भरोसे का हुआ कत्ल 

    बताया जा रहा है कि  ‘बच्चा कुमार’ काफी समय से काम करने की वजह से सदस्यों के साथ काफी हिल मिल गया था। सभी घरवाले भी उसपर काफी भरोसा करते थे, लेकिन किसी ने सोचा नहीं था वो इस तरह की हरकत करेगा। आईपीएस अधिकारी को अपने इस कारिंदे पर बहुत भरोसा था, वो खुद आरोपी की दोनों बेटियों की शादी में उसके गांव भी गई थीं, लेकिन इस हरकत के साथ उसने उनका सालों पुराना भरोसा तोड़ दिया। मामले की जांच जारी है।