death
Representative Photo/Social Media

    Loading

    राजस्थान : राजस्थान की पिंक सिटी जयपुर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आयी है। इस घटना को जानकर आपकी भी रूह कांप जायेगी। दरसल ये दर्दनाक वारदात जयपुर के खेतहपुर गांव की है जहां दिनदहाड़े एक विवाहित महिला की हत्या कर दी। पुलिस ने दी जानकारी के अनुसार ये हत्या लूट के इरादे से की गई है। जानते है पूरा मामला…… 

    महिला की दर्दनाक हत्या 

    आपको बता दें कि यह घटना बेहद दर्दनाक है, जहां हमलावरों ने विवाहिता के दोनों पैर कुल्हाड़ी से काट दिए। इसके बाद चांदी कड़े लूट कर ले गए। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान मौके पर गांव वालों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने घटनास्थल के हालात देखकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है।

     

    सिर पर कुल्हाड़ी से वार, काटे पैर 

    दरअसल, ये मामला जयपुर से 40 किलोमीटर दूर जमवारामगढ़ थाना क्षेत्र का है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक महिला का नाम गीता देवी (55) है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल के हालात को देखकर लगता है कि हमलावरों ने पहले मृतक गीता देवी के सिर पर कुल्हाड़ी से वार करके हत्या की। बदमाश लुटेरे यहीं नहीं रुके बल्कि उसके बाद दोनों पैर काटे और पैरों में पहने चांदी के कड़े लूट कर ले गए। वहीं, मृतक के परिवार वालों ने बताया गीता के गले में सोने की चेन और कानों में सोने के कुंडल भी बदमाश लूटकर ले गए है। 

    इस काम के लिए कुख्यात है मोंग्या गैंग

    आपको बता दें कि प्रदेश में टोंक जिले के सुनसान इलाकों में एक खानाबदोश जाति रहती है जिसका नाम है मौंग्या। पुलिस के अनुसार यह खानाबदोश जाति हत्या करके लूट की वारदातों को अंजाम देने के लिए फेमस है। इस गैंग के लुटेरे कभी कभार ही पुलिस की गिरफ्त में आते हैं। बीते साल 2018 में मौंग्या जाति के 5 लुटेरे जयपुर पुलिस की गिरफ्त में आए थे।

    उस दौरान पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए थे। वहीं, लुटेरों के मुताबिक लूट की वारदात के लिए हत्या करने में उन्हें किसी पर भी रहम नहीं आता है। उन्होंने कहा कि पीड़ित के विरोध करने से पहले ही वे मौत की नींद सुला देते हैं और फिर लूटपाट की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते है। 

    इसे मानते है देवी का वरदान

    बता दें कि लूट की घटना को अंजाम देने के लिए मौंग्या गैंग के सदस्य इसे देवी का वरदान मानते हैं। दिलचस्प बात ये है कि जब इस गैंग के सदस्य किसी की हत्या करके आभूषण लूटकर घर जाते हैं तो परिवार की महिलाएं उसे जश्न के तौर पर मनाती है। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में इस गैंग के सदस्यों का मानना है कि वे सिर्फ ये काम करने के लिए ही पैदा हुए हैं। ऐसे में उन्हें हत्या करने में किसी प्रकार का कोई रहम नहीं आता है।