MP government job matter, Omar said - no wonder
File Photo

    Loading

    श्रीनगर. नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने पार्टी नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) से पूछताछ करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) (ED) के कदम की बृहस्पतिवार को निंदा करते हुए इसे पूर्व मुख्यमंत्री का “दुर्भावनापूर्ण अपमान” (Insult of Fromer CM Omar Abdullah) और केंद्रीय जांच एजेंसी का निरंतर दुरुपयोग करार दिया।

    पार्टी का यह बयान तब आया है जब केंद्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली में अब्दुल्ला से करीब 12 साल पहले जम्मू-कश्मीर बैंक द्वारा एक इमारत की खरीद के संबंध में पूछताछ की थी।

    नेकां के एक प्रवक्ता ने कहा कि एक समय था जब चुनाव आयोग द्वारा चुनावों की घोषणा की जाती थी लेकिन अब ऐसा लगता है कि ईडी द्वारा उनकी घोषणा की जाती है।

    प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “हाल के वर्षों में हमने देखा है कि जहां भी राज्य के चुनाव होने हैं, ईडी जैसी एजेंसियां आगे बढ़ती हैं और उन पार्टियों को निशाना बनाती हैं जो भाजपा को चुनौती देती हैं।” उन्होंने कहा कि उनके उपाध्यक्ष को समन भी उसी क्रम में है।

    प्रवक्ता ने कहा, “हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस ‘मछली फंसाने के अभियान’ से भाजपा को कोई ठोस परिणाम नहीं मिलेगा और जब भी आवश्यकता होगी लोग नेशनल कॉन्फ्रेंस को जोरदार समर्थन देंगे।”

    प्रवक्ता ने कहा, “रमजान का पवित्र महीना होने और दिल्ली में उनका प्राथमिक निवास नहीं होने के बावजूद, अब्दुल्ला ने स्थगन या स्थान परिवर्तन की मांग नहीं की और नोटिस के अनुसार पेश हुए।”

    पार्टी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने “जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने की आदत बना ली है” और अब्दुल्ला से आज की पूछताछ “उसी दिशा में एक और कदम” था। प्रवक्ता ने कहा, “भाजपा का सार्थक विरोध करने वाले किसी भी राजनीतिक दल को बख्शा नहीं गया है, चाहे वह ईडी, सीबीआई, एनआईए, एनसीबी हो – सभी का राजनीतिक उद्देश्यों के लिए उपयोग किया गया है।”

    एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि अब्दुल्ला से ईडी द्वारा इस साल की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर बैंक द्वारा मुंबई में एक इमारत की खरीद की जांच के लिए दर्ज एक मामले के संबंध में दिल्ली में पूछताछ की जा रही थी। (एजेंसी)