Woman Kidnapped
Representational Pic

कोटा (राजस्थान). सऊदी अरब (Saudi Arabia) में नियोक्ता द्वारा कथित तौर पर बंधक बनाए जाने के बाद जिस भारतीय महिला (Indian Woman) ने नवंबर में वीडिया के जरिये मदद की गुहार लगाई थी, से परिजनों का संपर्क टूट गया है। परेशान परिजनों ने फिर मदद की गुहार लगाई है। राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) के स्थानीय नेता ने यह जानकारी दी।

उक्त महिला को कुछ दिन में भारत वापस आना है। बूंदी जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष चर्मेश शर्मा (Charmesh Sharma) ने कहा कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा जिले की निवासी 40 वर्षीय रीना गेहलोध का एक वीडियो 15 नवंबर को सामने आया था जिसमें वह वापसी के लिए सहायता की गुहार लगा रही है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्होंने दो दिन बाद विदेश मंत्रालय, सऊदी अरब में भारतीय दूतावास और प्रधानमंत्री कार्यालय में ऑनलाइन माध्यम से शिकायत दर्ज कराई थी।

शर्मा ने कहा कि विदेश मंत्रालय ने तत्काल शिकायत का जवाब दिया था और 23 नवंबर को आश्वस्त किया था कि इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद सऊदी अरब में भारतीय दूतावास ने 24 नवंबर को शर्मा से गेहलोध की यात्रा और वीजा संबंधित दस्तावेज मांगे थे। सऊदी अरब में भारतीय दूतावास ने 16 दिसंबर को शर्मा को जानकारी दी कि महिला को पांच जनवरी को भारत आना है।

हालांकि 17 दिसंबर को गेहलोध ने वॉइस मेसेज के जरिये अपने परिजनों को बताया कि उसके नियोक्ता ने उसका मोबाइल ले लिया है और वह उसका उत्पीड़न कर रहा है। विदेश मंत्रालय से इस पर तत्काल कोई जवाब नहीं मिला। कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले छह दिन से गेहलोध से संपर्क नहीं हो सका है और उसकी चार बेटियां और पति परेशान हैं। (एजेंसी)