File Pic
File Pic

    Loading

    चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में गुटबाजी समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है। मुख्यमंत्री पद को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी लगातार आमने-सामने आ रहे हैं। इसी बीच सिद्धू ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने आगामी चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा उसका ऐलान करने की मांग कर दी। सिद्धू के इस सवाल पर राहुल ने जवाब देते हुए कहा कि, “अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसका नाम कार्यकर्ता तय करेंगे।”

    राहुल एक दिन के पंजाब दौरे (Punjab Tour) पर पहुंचे हैं। इस दौरान पटियाला में वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि, “चुनाव में लोग कांग्रेस का मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा इसको लेकर सवाल कर रहे हैं। राहुल से सिद्धू ने कहा कि, “अगर पार्टी मुख्यमंत्री का चेहरा का ऐलान करती है तो हम पंजाब में 70 सीट जीतकर सरकार बनाएंगे।”

    कार्यकर्ता तय करेंगे नाम

    वहीं सिद्धू के सवाल पर जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, “राज्य में कांग्रेस का मुख्यमंत्री कौन होगा इसका निर्णय कार्यकर्ता करेंगे। राहुल ने कहा, “पंजाब (Punjab) के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मुझे आश्वासन दिया कि जो कोई भी पंजाब का नेतृत्व करेगा, दूसरा व्यक्ति उसका समर्थन करेगा। पार्टी कार्यकर्ता तय करेंगे।”

    हमारे बीच कोई लड़ाई नहीं 

    सिद्धू के बाद संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा, “हमारे बीच कोई लड़ाई नहीं है। पंजाब चुनावों के लिए मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करें, हम (पंजाब कांग्रेस) एक साथ खड़े रहेंगे।  इसी के साथ मुख्यमंत्री ने कहा, “मुझे 111 दिन मिले। न मैं सोया और न किसी को सोने दिया। सीएम चन्नी ने कहा कि अगर पार्टी को उनका काम पसंद आया तो मुझे पूरे 5 साल भी दो।”

    Punjab Congress की गुटबाजी फिर सामने

    सार्वजनिक तौर पर सिद्धू के इस सवाल पर पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में चल रही गुटबाजी एक बार फिर से सबके सामने आ गई है। जब से कांग्रेस पार्टी ने अमरिंदर सिंह को हटाकर चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया है। सिद्धू लगातार पार्टी नेतृत्व और सरकार पर हमला कर रहे हैं। इसी के साथ वह खुद को आगामी चुनाव में मुख्यमंत्री का प्रत्याशी तय करने की मांग कर रहे हैं।