farmers

जयपुर. केंद्र के नए कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ आंदोलनरत किसानों (Farmers) ने जयपुर दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग (Jaipur Delhi National Highway) सोमवार को भी आंशिक अवरूद्ध रखा जिसके चलते राजमार्ग पर यातायात प्रभावित रहा। राजस्थान-हरियाणा सीमा से सटे अलवर जिले के शाहजहाँपुर कस्बे के पास इस मार्ग पर आवागमन प्रभावित है।

आंदोलन कर रहे किसानों ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि किसानों की आजीविका दांव पर है लेकिन सरकार उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। कोटा के किसान नेता बलविंदर सिंह ने कहा कि किसान देश के करोड़ों लोगों का पेट भरते हैं लेकिन केन्द्र उनके हितों की उपेक्षा कर रही है।

सिंह ने किसानों की मांग दोहराते हुए कहा कि केंद्र को उन कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए जिनके खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मांगें पूरी न होने पर आंदोलन और तेज किया जाएगा।

माकपा नेता और पूर्व विधायक अमराराम, पूर्व विधायक पेमाराम और अन्य नेता सीमा के पास किसान आंदोलन में मौजूद रहे। शाहजहांपुर सीमा पर आंदोलन सोमवार को 9वें दिन भी जारी रहा। जयपुर दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग को एकतरफा बंद कर रखा है, दिल्ली से जयपुर मार्ग पर यातायात चालू है। (एजेंसी)