Photo: @ANI/ Twitter
Photo: @ANI/ Twitter

    Loading

    चंडीगढ़: पंजाब के किसानों ने एक बार फिर अपना विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। मोहाली में मंगलवार को विभिन्न किसान संगठनों के नेतृत्व में किसानों ने अपनी विभिन्न मांगों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार के विरोध में चंडीगढ़ की ओर मार्च किया है।  इस बीच चंडीगढ़-मोहाली बॉर्डर पर किसानों ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की है। जिसके बाद किसानों और पुलिस में झड़प भी हुई। 

     सरकार ने की वादाखिलाफी

    इस मार्च में जा रहे किसानों का कहना है कि, राज्य सरकार ने उनसे वादाखिलाफी की है। उन्होंने कहा, गेहूं के लिए हमने सरकार से 500 रुपये बोनस की मांग की। जिस पर सीएम ने सहमति जताई लेकिन अधिसूचना जारी नहीं की। वहीं, उन्होंने कहा कि, हम बासमती, मूंग पर एमएसपी के लिए अधिसूचना की भी मांग करते हैं। साथ ही बिजली के प्रीपेड मीटर नहीं लगाए जाने चाहिए। एक ककिसान ने कहा कि, मांगें पूरी होने तक हम चंडीगढ़ जाएंगे और दिल्ली जैसा मोर्चा बनाएंगे। 

    पुलिस ने किसानों को रोका 

    गौरतलब है कि, राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान दिल्ली आंदोलन की तरह ही चंडीगढ़ की ओर बढ़ रहे हैं। इस बिच पुलिस ने उन्हें चंडीगढ़-मोहाली बॉर्डर पर रोकने की कोशिश की। लेकिन इस दौरान किसानों ने पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ दीं और इसके बाद किसानों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई है।