File Photo
File Photo

     चंडीगढ़: आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Lok Congress) के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrindar Singh) ने नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के 22 प्रत्याशियों के नामों की सूचि जारी कर दी है। कैप्टन सिंह पटियाला शहरी से चुनाव में उतरेंगे। पीएलसी ने 22 उम्मीदवारों में 2 माझा से, 3 दोआबा से और 17 मालवा क्षेत्र से घोषित किए गए हैं। 

    कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि, दूसरी लिस्ट जल्दही जारी की जाएगी। पंजाब लोक कांग्रेस को वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिअद (संयुक्त) के साथ गठबंधन के तहत राज्य की 117 में से 37 सीटें मिली हैं और संभवत: पांच और सीटों पर चर्चा अभी भी जारी है। बता दें कि,  पहली बार कैप्टेन कांग्रेस छोड़ कर मैदान में उतर रहे हैं। पार्टी ने इस बार नौ जट्ट सिख, चार दलित, तीन ओबीसी, पांच हिंदू और एक महिला को टिकट दी है। 

    सूची के मुताबिक, अजितपाल सिंह जालंधर के नकोदर सीट से चुनाव लड़ेंगे। पीएलसी की पहली सूची के मुताबिक कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व प्रवक्ता अमनदीप सिंह उर्फ गोरा गिल को भुलत्थ से टिकट दिया गया है। नवांशहर के जिला योजना बोर्ड के अध्यक्ष और जिले में पीवाईसी के पूर्व अध्यक्ष सतवीर सिंह पली झिक्की को नवांशहर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है।  

    पीएलसी नेता ने सूची जारी करते हुए कहा कि इन प्रत्याशियों की मजबूत राजनीतिक विश्वसनीयता है और वे अपने-अपने निवार्चन क्षेत्रों में जाने-पहचाने चेहरे हैं। सूची में एक महिला प्रत्याशी का भी नाम है। दिवंगत पुलिस महानिदेशक इजहार आलम खान की पत्नी एवं शिअद की पूर्व विधायक फरजाना आलम खान को मलेरकोटला सीट से प्रत्याशी बनाया गया है।