ARMY
File Pic

    श्रीनगर:जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों (Security Force) और आतंकवादियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आज बुधवार को कुलगाम में 2 आतंकी मार गिराए हैं। इससे पहले आज दिन में शोपियां में भी 2 आतंकी को  मारा था।  कुल मिलाकर आज 4 आतंकी मारे जा चुके हैं। बता दें कि पिछले 15 दिनों में सुरक्षाबलों ने 17 आतंकियों मार गिराया है। 

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुलिस और सेना ने कुलगाम के लश्कर के जिला कमांडर (गुलजार अहमद रेशी) और एक अन्य को मार गिराया है।  जो बिहार के दो गरीब मजदूरों की हत्या में शामिल थे। 

    बता दें कि आज दिन में शोपियां में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों का खात्मा कर दिया  है। हालांकि इस एनकाउंटर में 3 जवान भी जख्मी हो गए। जिनमें  से 1 जवान अस्पताल में इलाज के दौरान शहीद हो गया, जहां दो जवानों का इलाज चल रहा है। 

    कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए एक आतंकवादी की पहचान आदिल वानी के तौर पर हुई है, जो तीन दिन पहले हुई उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले एक बढ़ई की हत्या में शामिल था। 

    पुलिस महानिरीक्षक कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘ एक आतंकवादी मारा गया, उसकी पहचान आदिल वानी के तौर पर हुई, जो जुलाई 2020 से सक्रिय था, अभी तक दो सप्ताह में 15 आतंकवादी मारे गए हैं।  कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘आदिल वानी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले बढ़ई साकिर वानी की हत्या में शामिल था। आदिल प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन टीआरएफ के शोपियां जिले का कमांडर था।”

    इस बीच, कश्मीर क्षेत्र की पुलिस ने हालांकि एक अन्य ट्वीट में स्पष्ट किया कि बढ़ई का नाम सगीर अहमद अंसारी था। अंसारी की शनिवार को दक्षिण कश्मीर के एक गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जहां वह पिछले कुछ वर्षों से बढ़ई का काम कर रहा था। वह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का निवासी था।

    15  दिन में 17 आतंकी की मौत 

    बता दें कि  जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने अपना अभियान तेज कर दिया है। पिछले 15 दिन में आतंकियों के खिलाफ 11 एनकाउंटर हुए हैं। जिनमें अब तक 17 आतंकी मारे जा चुके हैं।  जिसमें से 4 आतंकी आज मारे गए हैं।