Photo: @ANI/ Twitter
Photo: @ANI/ Twitter

    Loading

    मोहाली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) के किसानों के नेताओं से मुलाकात के कुछ घंटों बाद, राज्य मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल (Kuldeep Singh Dhaliwal) ने किसान संघों की मांग के अनुसार धरना स्थल पर AAP सरकार द्वारा लिए गए फैसलों की घोषणा की। धालीवाल ने कहा कि, मुख्यमंत्री ने किसान नेताओं से कहा है कि अब उन्हें धरने पर बैठने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, “हमें कुछ समय दें और हम सब कुछ सुलझा लेंगे।”

    पंजाब मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि, भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड मामले को लेकर सीएम भगवंत मान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात करेंगे। उन्होंने कहा, मक्का पर एमएसपी दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि, सीएम ने वादा किया है कि बासमती को अच्छी कीमत पर खरीदा जाएगा। 

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इससे पहले बीकेयू (सिद्धूपुर) के प्रदेश अध्यक्ष जगजीत सिंह दल्लेवाल ने घोषणा की कि पंजाब सरकार ने किसानों की मांगों को स्वीकार कर लिया है। हालांकि, दल्लेवाल ने कहा कि प्रदर्शनकारी किसान चंडीगढ़-मोहाली सीमा से तब तक नहीं हटेंगे, जब तक आप का कोई मंत्री आकर निर्णय की घोषणा नहीं करता।

    मांगे पूरी करने के लिए प्रदर्शन  

    उल्लेखनीय है कि, मंगलवार को पंजाब के करोड़ों किसानों ने पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार पर अपनी विभिन्न मांगों को पूरा करने के लिए दबाव बनाने के लिए चंडीगढ़ की और अपना मार्च निका था। जिन्हे चंडीगढ़-मोहाली सीमा के पास राजधानी जाने से रोका गया। जिसके बाद किसान वहीं पर धरने पर बैठ गए थे।