Harpal-Singh-Cheema-allaged-BJP-of-running-Operation-Lotus-in-Punjab,-offering-Rs-25-25-crore-to-aap-mla
Photo: Twitter

    Loading

    चंडीगढ़: पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के वित्तमंत्री हरपाल सिंह चीमा (Harpal Singh Cheema) ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि, पंजाब में बीजेपी द्वारा ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) चलाया गया है। उन्होंने कहा, बीजेपी हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। वित्तमंत्री चीमा ने यह भी कहा, बीजेपी आप के एक-एक विधायक को 25-25 करोड़ रुपये की ऑफर दे रही है।

    इस बीच AAP पंजाब ने ट्वीट करते हुए कहा, “सीरियल किलर बीजेपी अब पंजाब में अपना ऑपरेशन लोटस लेकर आ गई है। पंजाब में आप के विधायकों को 25-25 करोड़ के ऑफर दे रही है। लेकिन बीजेपी भूल रही है कि आम आदमी पार्टी का एक भी विधायक बिकाऊ नहीं है। दिल्ली की तरह पंजाब में भी बीजेपी का ऑपरेशन फेल होगा।”

    आप विधायकों को दे रहे है बड़े लालच 

    पंजाब के आम आदमी पार्टी सरकार के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने मंगलवार को चंडीगढ़ में संवाददाता सम्मेलन में भाजपा पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, वह आप विधायकों को खरीदकर पंजाब में आप की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। बीजेपी पंजाब में ऑपरेशन लोटस के लिए केंद्रीय एजेंसियों के साथ-साथ पैसों का भी उपयोग कर रही है। 

    चीमा ने आगे कहा कि, भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी से अलग होने के लिए हमारे विधायकों को 25 करोड़ रुपये की पेशकश भी की गई। इतना ही नहीं बीजेपी ने इन विधायकों को बड़े पद का भी लोभ दिया है। इसके साथ ही उनसे कहा कि अगर आपको और विधायक मिल जाते हैं तो आपको 75 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

    10 विधायकों से किया गया संपर्क

    भाजपा पर आरोप लगाते हुए चीमा ने यह भी कहा कि, बीजेपी नेता आप विधायकों से कह रहे हैं कि उन्हें सरकार गिराने के लिए केवल 35 विधायकों की जरूरत है। उन्होंने कहा, भाजपा इसलिए ऐसा कर रही है क्योंकि कांग्रेस के विधायक पहले से ही उनके संपर्क में हैं। हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि, बीजेपी ने पंजाब में सात से 10 आप विधायकों से संपर्क किया है। लेकिन चीमा ने इन विधायकों का नाम का खुलासा नहीं किया है।