Harsh Mahajan
हर्ष महाजन

Loading

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) राज्य सभा (Rajya Sabha) चुनाव में बड़ा उलटफेर हुआ है। सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी को हराकर भाजपा के हर्ष महाजन ने राज्यसभा चुनाव जीत कर इतिहास रच दिया है। दोनों दलों के प्रत्याशियों को 34-34 वोट मिले। इसके बाद पर्ची से फैसला हुआ जिसमें भाजपा ने बाजी मारी। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के विधायकों की क्रॉस वोटिंग के चलते भाजपा को जीत मिली हैं।

चुनाव जितने पर हर्ष महाजन ने कहा, “यह भाजपा की, नरेंद्र मोदी की, अमित शाह की जीत है।” प्रदेश भाजपा ने दावा किया है कि उनका उम्मीदवार चुनाव जीत गया है।

उधर, कांग्रेस के कुछ विधायकों को सीआरपीएफ (सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स) और हरियाणा पुलिस चंडीगढ़ लेकर गई है। चर्चाएं हैं कि कांग्रेस के छह व तीन निर्दलीय विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। वहीं, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कांग्रेस के पांच से छह विधायकों को किडनैप करने का आरोप लगाया है।

सुक्खू ने कहा कि विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर बार-बार काउंटिंग स्थान पर आकर धमका रहे हैं। कह रहे हैं कि सुदर्शन बबलू को वोट क्यों डालने दिया। अगर वोट नहीं डालने देंगे तो कैसे चुनाव होगा। विपक्ष की ओर से गुंडागर्दी करने की कोशिश की जा रही है। सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस 5-6 विधायकों को लेकर गई है।

क्रॉस वोटिंग पर मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि जनता ने कांग्रेस के विधायकों को चुनकर भेजा। लेकिन पार्टी के खिलाफ जाकर मतदान करना, जैसा कि सामने आ रहा है, जनता इसे देख रही है। हिमाचल की जनता इस तरह की संस्कृति को बर्दाश्त नहीं करेगी।