Photo: @ANI Twitter
Photo: @ANI Twitter

    श्रीनगर: भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक बड़ी कार्रवाई की है। सेना ने एलओसी के पास उरी सेक्टर में 25 से 30 किलो हेरोइन जब्त की। इसकी कीमत 25 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है।

    मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय सेना के जवानों ने उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास दो बैग जब्त किए, जिसमें पाकिस्तानी प्रतीकों के साथ पाकिस्तानी बैग में 25-30 किलोग्राम हेरोइन थी। मामला बारामूला थाने में दर्ज किया गया है।

    बारामूला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया, सुरक्षाबलों की ओर से चलाए गए स्पेशल ऑपरेशन में ड्रग रैकेट का पर्दाफाश हुआ है।  सुरक्षाबलों ने 30 किलो नशीला पदार्थ जब्त किया है।  इसे शनिवार देर रात उत्तरी कश्मीर के उरी शहर से नियंत्रण रेखा के पास जब्त किया गया। सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा पर कुछ संदिग्ध गतिविधियों को देखा। 

    बाद में ऑपरेशन के दौरान  उन्हें हेरोइन के बैग मिले जो छिपकर रखे हुए थे। ड्रग तस्कर भारतीय सेना की गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे और जवानों को देखते ही वे ड्रग्स छोड़कर भाग गए। सेना के जवानों ने इसे अपने कब्जे में लेकर पुलिस को सौंप दिया। 

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की आगे की जांच की जा रही है। करीब 25 से 30 किलो मादक पदार्थ जब्त किया गया है। इसके बाद सीमा पर जवानों को अलर्ट कर दिया गया है और नियंत्रण रेखा के पास लगातार उन पर नजर रखी जा रही है।