Video: Congress wants to fool people by making Dalit CM in Punjab: Dushyant Gautam
File Photo/Twitter

    देहरादून: भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम ने रविवार को कांग्रेस पार्टी को घेरते हुए कहा कि इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और प्रियंका गांधी की शादी हिंदुओं से नहीं हुई है लेकिन उन के परिजन अपने को ब्राह्मण घोषित करने का प्रयास कर रहे हैं।

    यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में भाग लेते हुए गौतम ने कहा कि देश की जनता यह देख रही है।   उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह ‘पप्पू’ बनना बंद करें और जनता के मर्म को समझें ।     

    गौतम ने कहा कि एक ओर मां और बेटे (सोनिया व राहुल) जमानत पर हैं वहीं दूसरी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां दस वर्ग फुट के कमरे में रहती हैं। उन्होनें कहा कि धारा 370, राम मंदिर जैसे मुद्दों को उठाकर भाजपा ने जनता के मर्म की बात की है।

    गौतम ने कहा कि अखंड भारत के नक्शे को बनाने की शुरुआत हो गई है और धारा 370 को हटाकर जम्मू—कश्मीर को भारत में जोडा गया है । उन्होंने आरोप लगाया कि आजादी के समय जवाहर लाल नेहरू के प्रधानमंत्री बनने की जिद के कारण देश विभाजित हुआ और उस समय 10 लाख लोगों की शहादत हुई ।     

    महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वानाति श्रीनिवासन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में मातृशक्ति सबसे ज्यादा मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा विजय की ओर निरंतर बढ़ेगी और और महिला मोर्चा की टीम पूरी तरह इस संदर्भ में तैयार है। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भाजपा एक ऐसा दल है जिसमें किसे, कब, कहां और कौन सा पद दे दिया जाए, यह उसे भी नहीं पता नहीं होता जिसे वह मिलता है और इसके लिए सबको अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन करना चाहिए।     

    पुष्कर ने इस मौके पर इस क्षेत्र की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री नारी सशक्तिकरण योजना की घोषणा की और कहा कि इसके तहत उन्हें स्वरोजगार के लिए लगभग एक लाख तक की सब्सिडी दी जाएगी जिससे बडी संख्या में महिलाओं को लाभ मिलेगा ।