Jammu Kashmri
File Photo: PTI

Loading

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ (Rajouri Encounter )  जारी है। इस मुठभेड़ में अब तक पांच जवान शहीद हो चुके हैं। सेना ने शुक्रवार को कहा कि राजौरी सेक्टर में चल रहे ऑपरेशन के दौरान विस्फोटमें सुबह गंभीर रूप से घायल तीन और सैन्य कर्मियों की मौत हो गई। इसके बाद शहीद हुए जवानो की संख्या पांच हो गई है। इससे पहले सुबह दो जवान शहीद हुए थे। सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है।

जानकारी के अनुसार, यह मुठभेड़ सुबह 10:30 बजे शुरू हुई। ये वही आतंकी हैं, जिन्होंने पुंछ में सेना के ट्रक पर अटैक किया था। वहीं दोनों ओर से फायरिंग हो रही है। इसी दौरान आतंकवादियों ने ब्लास्ट किया था, इसमें अब तक पांच आर्मी जवान शहीद हो गए।

गौरतलब है कि, बीते 72 घंटों में तीसरा एनकाउंटर हुआ है। इसके 24 घंटे पहले यानी बीते गुरुवार को बारामूला में वनिगम पायीन क्रेरी इलाके में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया था। वहीं सेना को आतंकियों के छिपे होने की भी जानकारी मिली थी। इसके बाद वहां सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। आतंकियों ने यहां फायरिंग की थी, जिसके बाद यहां मुठभेड़ शुरू हो गई थी। तब इस पूरे इलाके को सील भी कर दिया गया था।

मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित

बयान के मुताबिक, शुरुआती खबरों के अनुसार आतंकवादियों का एक समूह इलाके में फंसा हुआ है। बयान में कहा गया है, ‘‘आतंकवादी समूह में भी हताहत होने की संभावना है और अभियान जारी है।” इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि राजौरी इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गई हैं।