Shopian Encounte
ANI Photo

    Loading

    श्रीनगर. जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir) और सेना (Army) को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने गुरुवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के बडीगाम ज़ैनापोरा इलाके में एक मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया है। यह जानकारी पुलिस ने दी।

    यह मुठभेड़ तब शुरू हुई जब पुलिस और सेना ने बडीगाम में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। जैसे ही सुरक्षाबल अंदर चले गए, आतंकवादियों को छिपकर उन पर गोलियां चला दी। पुलिस ने कहा कि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ शुरू कर दी, जिसके बाद चार आतंकवादी मारे गए। 

    इससे पहले, कश्मीर जोन पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया था कि मुठभेड़ चल रही थी और इसके कारण तीन आतंकवादी मारे गए थे। मारे गए आतंकवादियों की पहचान तत्काल नहीं हो सकी है।

    शोपियां मुठभेड़ पर आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, “हमें सूचना मिली थी कि शोपियां के बडीगाम में 4-5 आतंकवादी छुपे हुए हैं, ऑपरेशन में सर्च के दौरान हुई फायरिंग में अब तक लश्कर-ए-तैयबा के 4 लोकल आतंकवादी मारे गए हैं। अभी सर्च चल रहा है।” 

    वहीं, शोपियां में सेना की एक गाडी दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें सेना के 3 जवान शहीद हो गए और 5 घायल हो गए हैं। सैनिक मुठभेड़ स्थल की ओर जा रहे थे, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही वह दुर्घटना का शिकार हो गए।

    पुलिस ने कहा कि सैनिकों को ले जा रही टाटा सूमो कनिपोरा इलाके में सड़क से फिसल गई। इस घटना में चार सैनिक घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए शोपियां स्थित जिला अस्पताल में शिफ्ट किया गया। उनमें से दो ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया, जबकि अन्य का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।