NIA
PTI Photo

Loading

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बड़ी सफलता मिली है। एनआईए ने यहां जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य को गिरफ्तार किया है। जैश-ए-मोहम्मद का यह सदस्य कुपवाड़ा जिले का रहने वाला है। इसे आतंकी साजिश मामले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

NIA ने अपने बयान में कहा, “एनआईए जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) के एक सदस्य को गिरफ्तार किया, जिसकी पहचान कुपवाड़ा जिले के मोहम्मद उबैद मलिक (Mohd Ubaid Malik) के रूप में हुई है। जम्मू-कश्मीर में आतंकी साजिश मामले में उसकी संलिप्तता के लिए उसे गिरफ्तार किया गया है।”

NIA ने कहा, “जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य मोहम्मद उबैद मलिक पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद कमांडर के लगातार संपर्क में था। जांच से पता चला कि आरोपी पाकिस्तान स्थित कमांडर को विशेष रूप से सैनिकों और सुरक्षाबलों की आवाजाही के बारे में गुप्त जानकारी दे रहा था।”

NIA ने टेरर फंडिंग मामले में शनिवार को जम्मू-कश्मीर के नौ जिलों- श्रीनगर, बडगाम, पुलवामा, शोपियां, अवंतीपोरा, अनंतनाग, हंदवाड़ा, कुपवाड़ा और पुंछ में छापेमारी की। NIA ने प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी (JeI) के सदस्यों और आतंकवादी संगठनों द्वारा रची गई साजिशों में शामिल ओवरग्राउंड वर्कर्स और उनके सहयोगी की व्यापक तलाशी ली। 

प्रवक्ता के अनुसार तलाशी टेरर फंडिंग मामले पर भी केंद्रित थी, जिसे एजेंसी ने अपनी पहल पर 5 फरवरी 2021 को दर्ज किया था। आगे संदिग्ध लिंक को ट्रैक करने के लिए जांच की जा रही है।