Jammu and Kashmir: Encounter between security forces and terrorists in Budgam district, One Terrorist Killed
File Photo

    श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूंछ में छिपे आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भारतीय सेना की और से बड़े ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है। वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस ने जंगल के आसपास रहने वाले लोगों को घर से बहार न निकलने की हिदायत दी है। साथ ही सभी दुकाने भी बंद रखने की अपील की है। लोगों से वन क्षेत्र में नहीं जाने को और अभियान के मद्देनजर अपने मवेशियों को भी घरों में रखने को कहा गया है। 

    जानकारी मिली है कि पुंछ में अतिरिक्त पैरा कमांडो और सैन्य कर्मियों को भेजा गया है। बता दें कि जंगलों में छिपे आतंकियों की तलाश कर ऑपरेशन को  जल्द खत्म करने की रणनीति के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

    गौरतलब है कि सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने भी खुद सोमवार और आज सुबह पुंछ में सैन्य अधिकारियों से मिले और मौजूदा स्थिति का जायजा लिया था।जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी करवाई की जा सकती है। 

    अधिकारीयों ने जानकारी दी  है कि मेंढर में सार्वजनिक घोषणाएं कर स्थानीय लोगों से घरों में रहने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि भट्टा दुर्रियां और आसपास के क्षेत्रों में स्थानीय मस्जिदों से मुनादी कर लोगों को सतर्क किया गया। 

    बता दें कि आतंकवादियों और सेना की बीच पिछले नौ दिनों से मुठभेड़ जारी है। इस ऑपरेशन में अभी तक भारतीय सेना के नौ जवान शहीद हुए है। ज्ञात हो कि सोमवार को भाटादूड़ियां जंगल में आतंकियों के ठिकाने मिले थे जिसे आईईडी लगाकर उड़ा दिया गया है।