खालिस्तानियों ने CM जयराम ठाकुर को दी धमकी, कहा-15 अगस्त के दिन नहीं फहराने देंगे तिरंगा, किसान ट्रैक्टर लेकर सड़क पर उतरें

    शिमला: खालिस्तानी आतंकवादियों (Khalistani terrorists) और समर्थकों का एक ऑडियो टेप वायरल हुआ है। जिसमें वह हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) को तिरंगा नहीं फहराने देने की धमकी दी है। इसी के साथ खालिस्तानी समर्थकों ने  किसानों से 26 जनवरी की तर्ज पर 15 अगस्त के दिन ट्रैक्टर लेकर सड़को पर उतरने  का आवाहन किया है।

    खालिस्तानियों ने कॉल रिकॉर्डिंग कई पत्रकारों को भेजी है।जिसमें यह कहते सुनाई देरहे हैं कि, हिमाचल पंजाब का हिस्सा था। पंजाब में जनमत संग्रह कराया जाएगा और फिर से हिमाचल को पंजाब में मिलाया जाएगा।” खालिस्तानियों ने आगे कहा, “सभी किसान अपने ट्रैक्टर लेकर सड़कों पर उतरें और जयराम रमेश को झंडा फहराने नहीं दें।”

    हिमाचल पुलिस ऐसे लोगों को रोकने सक्षम 

    वहीं इस ऑडियो के सामने आने के बाद हिमाचल पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। पुलिस प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए कहा, “हिमाचल प्रदेश पुलिस राज्य की सुरक्षा और राष्ट्रविरोधी तत्वों को हिमाचल प्रदेश में शांति और सुरक्षा को विफल करने से रोकने में पूरी तरह सक्षम है।” इसी के साथ पुलिस केंद्रीय एजेंसियों को इस मामले की पूरी जानकारी दे दी है। 

    यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण

    शिमला में पत्रकारों को खालिस्तानी की धमकी भरे कॉल पर हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा, “हम इसे सूक्ष्मता से देखेंगे। अगर कुछ मिलता है तो कार्रवाई की जाएगी। मैंने अभी तक किसी एजेंसी से बात नहीं की है। मैं इसे देखूंगा, एक एजेंसी निश्चित रूप से इसकी जांच करेगी। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।”