Late CDS Rawat's younger brother Vijay Rawat joined BJP, Chief Minister Dhami got membership

    Loading

    नई दिल्ली: भारत के पहले चीफ ऑफ़ डिफेन्स स्टाफ रहे दिवंगत बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल (सेवानिवृत्त) विजय रावत भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। बुधवार को नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। 

    ज्ञात हो कि, विधानसभा चुनाव के ऐलान के पहले से ही भाजपा में नेताओं के शामिल होने का सिलसिला जारी है। दो दिन पहले उत्तराखंड महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रही सरिता आर्य अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो चुकी है। 

    पीएम मोदी की दूरदृष्टि और सोच बुद्धिमान और भविष्यवादी

    भाजपा में शामिल होने के बाद विजय रावत ने कहा, “मैं आभारी हूं कि मुझे भाजपा में शामिल होने का मौका मिला। मेरे पिता रिटायर होने के बाद बीजेपी में थे और अब मुझे मौका मिला है। पीएम मोदी की दूरदृष्टि और सोच बहुत बुद्धिमान और भविष्यवादी है।”

    राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रभावित 

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बिपिन रावत का स्वागत करते हुए कहा, “आज कर्नल विजय रावत भाजपा में शामिल हुए हैं। राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रभावित होकर और प्रधानमंत्री से प्रभावित होकर आप ने भाजपा की सदस्यता हासिल की है। आपके आने से पार्टी को मज़बूती मिलेगी।”

    पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत नहीं लड़ेंगे चुनाव 

    उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को लिखे पत्र में रावत ने कहा कि, “आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य में पुनः मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए ध्यान केंद्रित करना चाहता हूँ। इसलिए मेरे चुनाव न लड़ने के अनुरोध को स्वीकार करें।”