Manohar Lal Khattar's big allegation on Congress, said- stop misleading people

    चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को कांग्रेस (Congress) पर बड़ा हमला बोला है। मुख्यमंत्री ने कहा, “कांग्रेस को लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए।” राज्य सरकार (State Government) द्वारा गन्ना के रेट में की गई बढ़ोत्तरी को किसान संगठनों ने मुख्यमंत्री खट्टर को धन्यवाद दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान वहां मौजूद थे। 

    इसके बाद पत्रकारों को संबोधित करते शुरू किसान आंदोलन पर खट्टर ने कहा, “किसान आंदोलन में एक खास वर्ग के लोग शामिल हैं। ये सभी किसान नहीं हैं। इस तरह की सभी हरकतें राजनीति से प्रेरित हैं और हर कोई इस तरह के बयानों के पीछे (हरियाणा सरकार के खिलाफ) लोगों से वाकिफ है।”

    किसान को भड़काना बंद करे 

    मुख्यमंत्री ने कहा, “यदि कोई कानून-व्यवस्था को बाधित करता है, तो उसे बनाए रखना राज्य प्रशासन का कर्तव्य है। कांग्रेस को ऐसे बयान देकर राजनीतिक महत्वाकांक्षा हासिल नहीं करनी चाहिए। इससे समाज और राज्य को नुकसान होता है। अगर वे विपक्ष के रूप में अपनी भूमिका निभाना चाहते हैं, तो उन्हें लोगों को नहीं भड़काना चाहिए।”

    देश में सबसे ज्यादा रेट हरियाणा में 

    गन्ने की कीमतबढ़ाने पर खट्टर ने कहा, “हम लगातार किसानों के हित में काम कर रहे हैं। फसल की बुआई से पहले उसकी कीमत तय करना यह हमारे ही समय में हुआ है। इस बार हमने गन्ने का रेट 12 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाया है। सर्वाधिक रेट देश में इस वक़्त हमारा है।” उन्होंने कहा, “केंद्र, राज्य सरकार लगातार किसानों के लाभ के लिए काम कर रही है। हमने फसलों के एमएसपी की घोषणा बोने से पहले की थी।”

    पंजाब ने चार साल में बढ़ाए रेट 

    मुख्यमंत्री ने कहा, “नवंबर-दिसंबर में बोए जाने वाले गेहूं के एमएसपी की घोषणा कर दी गई है। हमने गन्ने का अधिकतम रेट बरकरार रखा है। पंजाब में कांग्रेस सरकार ने 3-4 साल बाद दरें बढ़ाईं, जबकि हम इसे हर साल लगभग 10 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ा रहे हैं और इस साल हमने इसे 12 रुपये बढ़ा दिया है।”