nia
File Photo

    Loading

    श्रीनगर: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज यानी बुधवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के चार जिलों में 11 स्थानों पर तलाशी ली और जम्मू-कश्मीर आतंकवाद साजिश मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

    मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों में कुलगाम निवासी सुहैल अहमद थोकर, कामरान अशरफ रेशी, रयद बशीर और श्रीनगर के निवासी हनान गुलजार डार शामिल हैं।

    एजेंसी अधिकारियों ने कहा, मामला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेएम), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन के कार्यकर्ताओं द्वारा जम्मू-कश्मीर और अन्य प्रमुख शहरों में हिंसक आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश से संबंधित है। अल बद्र और इसी तरह के अन्य संगठन और उनके सहयोगी जिनमें रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) और पीपल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेज (पीएएफएफ) शामिल हैं।

    उन्होंने कहा, “प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आज गिरफ्तार किए गए चार आरोपी आतंकवादी सहयोगी और विभिन्न प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) हैं और आतंकवादियों को साजो-सामान और भौतिक सहायता प्रदान कर रहे हैं।”

     बता दें कि एनआईए ने 10 अक्टूबर 2021 को मामला दर्ज कर जांच शुरु की थी। अब तक इस मामले में एनआईए ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।