Nitish Kumar
नीतीश कुमार (फ़ाइल फोटो)

    Loading

    पटना: बिहार में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर लगातार गहराता जा रहा है। राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री के कोरोना की चपेट में आने के कुछ दिन बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी इस वायरस से संक्रमित हो गए हैं। जिसके बाद वह घर में आइसोलेट हो गए हैं। जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय (Chief Minister Office) ने दी।

    सीएमओ ने जानकारी देते हुए कहा, “मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। जिसके बाद डॉक्टरों की सलाह के बाद वह मुख्यमंत्री निवास में खुद को आइसोलेट कर लिया है।” 

    ज्ञात हो कि, पांच जनवरी को राज्य के दोनों उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। इसी के साथ दो अन्य मंत्री सुनील कुमार और अशोक चौधरी भी कोरोना की चपेट में चुके हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे, लेकिन उनकी रिपोर्ट  नेगेटिव आई है। 

    गौरतलब है कि पिछले सोमवार को ‘‘जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम” के कई उपस्थित लोग जांच में संक्रमित पाये गये थे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने राज्यव्यापी समाज सुधार अभियान सहित अपने कई कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया था। पिछले एक सप्ताह में पटना के एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर तैनात कई कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। 

    बिहार में 27 ओमीक्रॉन संक्रमित मिले 

    बिहार में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटे में राज्य में 27 नए ओमीक्रॉन संक्रमित मिले हैं। इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक ने जानकारी देते हुए बताया कि, “जीनोम सीक्वेंसिंग लैब में कोरोना वायरस वेरिएंट के लिए 32 नमूनों का परीक्षण किया गया, जिनमें से 27 नमूनों ने ओमाइक्रोन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, चार डेल्टा और एक अज्ञात प्रकार का कोरोना वायरस मिला है।