Bihar CM Nitish Kumar, 02 October
Bihar CM Nitish Kumar ANI Photo

    Loading

    पटना. बिहार (Bihar) में आगामी विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-polls) के लिए सभी राजनितिक पार्टियों ने प्रचार शुरू कर दिया है। इसी बीच मुख्यमंत्री नितीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने राष्‍ट्रीय जनता दल राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की टिप्पणी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि, अगर राजद प्रमुख अगर चाहें तो गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते।

    लालू के बयान के बारे में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर नितीश ने कहा, “वह मुझे गोली मार सकते हैं। वह कुछ और नहीं कर सकते। अगर वह चाहते हैं, तो वह मुझे गोली मार सकते है…”।

    इससे पहले हाल ही में बिहार में लौटे लालू यादव ने मंगलवार को कहा कि वह आगामी दो विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगे और राज्य में कुमार और सत्तारूढ़ एनडीए के “विसर्जन” को सुनिश्चित करेंगे।

    बता दें बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तीन साल से अधिक के अंतराल के बाद रविवार को अपने गृह क्षेत्र में लौटे हैं। प्रसाद की वापसी दो विधानसभा क्षेत्रों- तारापुर और कुशेश्वरस्थान में 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव से कुछ दिन पहले हुई है।

    न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए RJD सुप्रीमो ने कहा कि, “मैं अपनी बीमारी और नजरबंदी के कारण दो चुनाव हार गया था। बिहार के प्यार ने मुझे मेरी बीमारी से उबरने में मदद की। मैं 27 अक्टूबर को कुशेश्वर अस्थान (एससी) और तारापुर में चुनाव प्रचार करूंगा।”

    RJD दावा कर रही है कि वह सत्तारूढ़ एनडीए से दो सीटें छीन लेगी और राज्य की राजनीति में एक “खेला” (उथल-पुथल) शुरू कर देगी। इस समय पार्टी के 243 सदस्यीय विधानसभा में सबसे अधिक विधायक हैं।