election nomination
File Photo

    Loading

     चंडीगढ़: पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओ. पी. सोनी (OP Soni) और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) समेत कई उम्मीदवारों ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। 

    पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) एस करुणा राजू ने कहा कि राज्य में शुक्रवार को 176 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। इसके साथ ही अब तक कुल 302 नामांकन पत्र दाखिल किए जा चुके हैं। नामांकन प्रक्रिया 25 जनवरी से शुरू हुई थी और एक फरवरी तक चलेगी। नामांकन पत्रों की जांच दो फरवरी को होगी और नाम वापस लेने की आखिरी तारीख चार फरवरी है।

    कांग्रेस उम्मीदवार एवं उपमुख्यमंत्री सोनी ने अमृतसर मध्य सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं, शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने मजीठा और अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्रों से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

    नामांकन पत्र के साथ दिए हलफनामे के अनुसार, मजीठिया ने अमृतसर और शिमला में अपनी आवासीय और कृषि संपत्ति का जिक्र किया है और राज्य परिवहन प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत 29 बस रूट परिमट की घोषणा की है। बिक्रम और उनकी पत्नी ने छह करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 5.35 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति घोषित की है। अमृतसर दक्षिण सीट से, पंजाब लोक कांग्रेस के उम्मीदवार हरजिंदर सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। (एजेंसी)