File Photo
File Photo

Loading

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) ने सोमवार को कहा कि पहलवानों के आंदोलन में राजनीति घुस गई है और प्रदर्शनकारी राजनीतिक दलों को अपने कंधे पर बंदूक रखकर चलाने का मौका दे रहे हैं। दत्त ने यह भी कहा कि पहलवानों को नए संसद भवन की ओर कूच नहीं करना चाहिए था।

दत्त ने यहां एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा, “खिलाड़ियों का दुरुपयोग किया गया है। वे राजनीतिक दलों को अपने कंधे पर बंदूक रखकर चलाने दे रहे हैं। आपने नए संसद भवन के उद्घाटन के दौरान इसका एक बड़ा उदाहरण देखा। राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री जैसे शीर्ष गणमान्य व्यक्ति जब किसी कार्यक्रम में उपस्थित होते हैं, तो उससे संबंधित प्रोटोकॉल सब जानते हैं। पहलवानों को वहां जाने के लिए मजबूर किया गया, जो दुखद है। उनके मार्च के पीछे विपक्ष का हाथ था।” 

उल्लेखनीय है कि बीते एक महीने से कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महिला पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे है। लेकिन न इनकी सुध केंद्र की बीजेपी सरकार ने ली है, न नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने। इसलिए रविवार को पहलवानों ने संसद भवन की ओर मार्च निकाला था। इस दौरान इन्हे पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

वहीं दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर हुई हाथापाई के मामले में प्रदर्शन आयोजकों और अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 147, 149, 186, 188, 332, 353, पीडीपीपी अधिनियम की धारा 3 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। (भाषा इनपुट के साथ)