PM Modi and Ladakh

    लेह. लद्दाख (Ladakh) के तुरतुक सेक्टर (Turtuk sector) में जवानों को ले जा रहा ट्रक शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त (Truck Accident) हो गया। इस हादसे में सात सैनिकों की मौत हो गई है, जबकि 19 घायल हो गए हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस घटना को लेकर शेक व्यक्त किया है और घायल जवानों के जल्द ठीक होने की कामना की है।

    पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, “लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। प्रभावितों को हर संभव मदद दी जा रही है।”

    वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने दुख जताया। उन्होंने कहा, “लद्दाख में एक बस त्रासदी के कारण हमारे बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ। हम अपने देश के लिए उनकी सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना।”

    रक्षा मंत्री ने कहा, “सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे से बात की, जिन्होंने मुझे स्थिति से अवगत कराया और घायल सैनिकों की जान बचाने के लिए सेना द्वारा उठाए गए कदमों से अवगत कराया। सेना घायल जवानों की हर संभव मदद कर रही है।”

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, “लद्दाख में भारतीय सेना की एक बस के खाई में गिरने से हुई दुर्घटना अत्यंत दुःखद है। इस हादसे में हमने अपने जिन वीर जवानों को खोया है मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। घायलों को त्वरित उपचार के लिए ले जाया गया है, ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ।”

    सेना के अनुसार, परतापुर से अग्रिम मोर्चे पर सेना के 26 जवानों को ले जा रहा वाहन फिसलकर श्योक नदी में गिर गया। वाहन 50-60 फूट निचे गिर गया। इस हादसे में सात जवानों की मौत हो गई है और 19 घायल हो गए। जिसमें कई को गंभीर चोटें आई है, जिन्हे वायुसेना की मदद से पंचकूला के कमांड अस्पताल में ले जाया गया।