Lashkar Terrorist Killed in Srinagar, Jammu Kashmir
File Photo: ANI

    Loading

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की राजधानी श्रीनगर (Srinagar) के नाटीपोरा इलाके (Natipora Area) में देर रात हुई मुठभेड़ में पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को मार गिराया है। कश्मीर पुलिस (Kashmir Police) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

    कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर कहा, “आतंकवादियों ने श्रीनगर पुलिस टीम पर गोलीबारी की। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। आगामी आकस्मिक मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी निष्प्रभावी हो गया, लेकिन एक भाग गया। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।” 

    कश्मीर पुलिस दूसरा ट्वीट करते हुए ने कहा, “मारे गए आतंकवादी के पास से मिले पहचान पत्र के अनुसार उसकी पहचान शोपियां निवासी आकिब बशीर कुमार के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़ा था।”

    कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने गुरुवार को घाटी में बढ़ती आतंकी गतिविधियों के लिए सीमा पार के आतंकवादियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि, “बड़ी संख्या में आतंकवादियों के मारे जाने, उनके समर्थन ढांचे के नष्ट होने के कारण, सीमा पार आतंकवादियों के आका निराश हो गए। उन्होंने अपनी रणनीति बदल दी और महिलाओं सहित अल्पसंख्यक समुदायों के निहत्थे पुलिसकर्मियों, राजनेताओं, नागरिकों को निशाना बनाना शुरू कर दिया।”

    उन्होंने कहा, “जम्मू-कश्मीर पुलिस कड़ी मेहनत कर रही है और हम ऐसे सभी अंशकालिक/हाइब्रिड आतंकवादियों की पहचान कर रहे हैं और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हमें कई सुराग मिले हैं और हम इस पर काम कर रहे हैं। हम अन्य सुरक्षा बलों के साथ भी अभियान शुरू कर रहे हैं।” 

    उल्लेखनीय है कि घाटी में पिछले पांच दिनों में आतंकवादियों ने सात नागरिकों की हत्या की है। जिसमें चार अल्पसंख्यक समुदायों से थे।