Shanti Dhariwal
ANI Photo

    Loading

    जयपुर. कांग्रेस की राजस्थान इकाई (Rajasthan Congress) में चल रहा संकट ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है। गहलोत समर्थक विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) को मुख्यमंत्री बनाने के कांग्रेस आलाकमान के फैसले का विरोध कर रहे हैं। इस बीच राज्य के कैबिनेट मंत्री और गहलोत के वफादार शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) ने कांग्रेस महासचिव व पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) पर तंज कसते हुए कहा कि राजस्थान के विधायक गद्दारों को पुरस्कृत करना बर्दाश्त नहीं करेंगे। जबकि, कांग्रेस महासचिव ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाने के लिए प्रचार कर रहे हैं।

    राजस्थान सरकार में मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि, “राजस्थान के MLA गद्दारों को पुरस्कृत करना बर्दाश्त नहीं करेंगे। ऐसे व्यक्ति को CM बनाने के लिए एक महासचिव खुद प्रचार कर रहे हैं, ऐसे में ज़ाहिर तौर पर MLA को नाराज़ होना ही था। मेरे पास नाराज़ MLA के फोन आए। विधायकों का कहना है कि हम 34 दिन (2020) तक होटलों में इकट्ठा हुए थे आप उनमें (102 विधायकों) से किसी को भी मुख्यमंत्री बनाओ। सोनिया जी जिसे कहेगी उसे मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।”

    कैबिनेट मंत्री ने कहा, “2020 में, जब राज्य कांग्रेस मुश्किल में थी, तब हमारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि सरकार को किसी भी कीमत पर बचाओं। राजस्थान में सीएम होने के बावजूद, देशद्रोहियों ने दावा किया कि सरकार गिर गई है, सत्र बुलाए जाने पर ही वापस आए, उन्हें अब सीएम बनाया जा रहा है।”

    उन्होंने आगे कहा, “सीएम गहलोत ने हमेशा हाईकमान के निर्देशों का पालन किया है। हाईकमान ने (2020 में वापस) उनसे गलत लोगों को समायोजित करने के लिए कहा था और उन्होंने जो कहा था (सचिन पायलट को शामिल करने के लिए) स्वीकार किया।”

    धारीवाल ने कहा, “यह 100% सीएम (अशोक गहलोत) को हटाने की साजिश थी और प्रभारी महासचिव इसका हिस्सा थे। मैं किसी और की बात नहीं कर रहा हूं, खड़गे पर कोई आरोप नहीं बल्कि प्रभारी महासचिव हैं।”

    उधर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान के मौजूदा हालात पर अजय माकन और मलिकार्जुन खड़गे से लिखित रिपोर्ट मांगी है।