Blast in Mohali
ANI Photo

    मोहाली. मोहाली (Mohali) में पंजाब पुलिस (Punjab Police) के खुफिया विभाग (Intelligence Office) की इमारत के बाहर सोमवार शाम को धमाका (Blast) हुआ। पुलिस ने कार्यालय के आसपास के इलाके की घेराबंदी कर दी है और पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। अभी तक इस मामले किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

    फोरेंसिक टीमें मौके पर मौजूद

    पुलिस ने कहा, “सेक्टर 77, एसएएस नगर में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस मुख्यालय में शाम करीब 7:45 बजे एक मामूली विस्फोट की सूचना मिली। किसी नुकसान की सूचना नहीं है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं और जांच की जा रही है। फोरेंसिक टीमों को बुलाया गया है।”

    आतंकी घटना नहीं

    पुलिस का कहना है कि, यह घटना एक छोटी सी घटना है, कोई आतंकी हमला नहीं। बड़े अधिकारी मौकाए वारदात वाली जगह पर पहुंच गए हैं। वहीं इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के डीजीपी से मामले की जानकारी ली है।

    प्रोपेल्ड ग्रेनेड से हमला

    मिली जानकारी के अनुसार यह धमका शाम साढ़े सात बजे के करीब हुई है। जब पुलिस की खुफिया विभाग के मुख्यालय की बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर प्रोपेल्ड ग्रेनेड से हमला किया गया। धमाका इतना जोरदार था कि खिड़की के पुरे शीशे चकनाचूर हो गए और लकड़ी के  फ्रेम के भी टुकड़े-टुकड़े हो गए। इसी के साथ बिल्डिंग को भी थोड़ा नुकसान हुआ है।

    हमला बेहद चिंताजनक

    विस्फोट के बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कॅप्टन अमरिंदर सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, मोहाली में पंजाब पुलिस के ख़ुफ़िया मुख्यालय में विस्फोट के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं आई। हमारे पुलिस बल पर यह बेशर्म हमला बेहद चिंताजनक है। मैं सीएम भगवंत मान से आग्रह करता हूं कि अपराधियों को जल्द से जल्द न्याय के कटघरे में खड़ा करें।