विधानसभा चुनाव के पहले पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका, 22 पार्षद हुए पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल

    Loading

    चंडीगढ़: विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है। पटियाला नगर निगम के 22 पार्षद और पटियाला कांग्रेस के कई नेता आज अमरिंदर सिंह के पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी (Punjab Lok Congress) में शामिल हो गए है। 

    खुद कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में थे तो उनकी बेटी बीबा जय इंदर कौर ने इन पार्षदों का पार्टी में स्वागत किया। ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि कांग्रेस में खुद को अपमानित बताकर पार्टी छोड़ने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पुरानी पार्टी को काफी नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसा भी बताया जा रहा है कि कांग्रेस में असंतुष्ट चल रहे कई और नेता कैप्टन के साथ आ सकते हैं। 

    बता दें कि केंद्रीय मंत्री और पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने आज पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात कर आगामी विधानसभा चुनाव गठबंधन में लढने की घोषणा की है।

    ज्ञात हो कि 14 दिसंबर को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के कई पूर्व सांसद और पूर्व विधायकों को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। कांग्रेस से सांसद रहे अमरीक सिंह अलीवाल और पूर्व विधायकों हरजिंदर सिंह ठेकेदार, प्रेम मित्तल, फरजाना आलम और राजविंदर कौर भागिके ने पंजाब लोक कांग्रेस का दामन थाम लिया। इसके अलावा कुछ और स्थानीय नेताओं ने पंजाब लोक कांग्रेस की सदस्यता ली थी।