कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर मोगा विधायक  हरजोत कमल BJP में हुए शामिल

    Loading

    चंडीगढ़:  पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) में कांग्रेस (Congress) से टिकट नहीं मिलने पर मोगा सीट से विधायक हरजोत कमल (Harjot Kamal) शनिवार को भाजपा (BJP) में शामिल हो गए। चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत अन्य भाजपा नेताओं की उपस्थिति में कमल ने भाजपा का दामन थामा। 

     गौरतलब है कि 14 फरवरी को एक चरण में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इसमें कमल समेत चार मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है।   राज्य की सत्ताधारी पार्टी ने इस बार मोगा सीट से टिकट अभिनेता सोनू सूद की बहन मल्विका सूद को दिया गया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और शेखावत समेत अन्य नेताओं को धन्यवाद देते हुए कमल ने कहा, ‘‘मैं भाजपा में शामिल हो गया।” 

    कांग्रेस के लिए 21 साल तक काम करने के मद्देनजर मोगा के मौजूदा विधायक ने पार्टी की ओर से सूद को टिकट देने पर सवाल उठाया। सूद के 10 जनवरी को कांग्रेस में शामिल होने पर कमल ने कहा कि माल्विका को पार्टी में शामिल करना उनके पदों की गरिमा से नीचे का काम है।

    मुख्य मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू की खिंचाई करते हुए कमल ने कहा, ‘‘उनकी क्या योग्यता है? वह केवल सोनू सूद की बहन हैं।”  पंजाब की 117 सीटों के लिए 14 फरवरी को चुनाव होगा और मतगणना 10 मार्च को की जाएगी।