Boiler Blast in Ludhiana, Doraha
ANI Photo

    Loading

    लुधियाना. पंजाब (Punjab) के लुधियाना जिले (Ludhiana District) में मंगलवार को एक स्टील फैक्ट्री (Steel Factory) में बॉयलर फटने (Boiler Blast) से दो लोगों की मौत हो गई। जबकि, चार लोग घायल हो गए हैं। जिन्हे समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना दोराहा (Doraha) की है।

    दोराहा के एसएचओ ने कहा, “हमें लुधियाना के दोराहा में एक स्टील फैक्ट्री में बॉयलर फटने की सूचना मिली। इस घटना में चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि दो की मौत हो गई। हम आगे की जांच कर रहे हैं।”

    पुलिस के मुताबिक धमाका इतना तेज था कि बॉयलर और लोहे के परखच्चे उड़ गए। इस दौरान फैक्ट्री में सात लोग काम कर रहे थे। जिसमें से दो लोगों की मृत्यु हो गई और चार लोग घायल हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सबकी हालत स्थिर है।

    इस हादसे में मारे गए लोगों की पहचान उत्तर प्रदेश निवासी विनय और राहुल के तौर पर हुई है। इनकी उम्र 20-25 साल थी। वहीं, घायलों का नाम रमेश कुमार, हरीश कुमार, बाबूलाल मिश्रा और अनिल कुमार है।

    बॉयलर क्यों फटा इस बारे में तकनीकी जांच की जा रही है। फॉरेंसिक टीम ने मौके का मुआयना किया। पुलिस ने फैक्टरी मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।