punjab-news-ias-officer-sanjay-popli-accused-my-son-shot-by-police-officials-arrested-on-corruption-charges

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है।  यहां भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किए गए पंजाब के सीनियर आईएएस संजय पोपली (IAS Officer Sanjay Popli) के बेटे कार्तिक की शनिवार को घर गोली लगने से मौत हो गई। घटना के समय पंजाब विजिलेंस ब्यूरो की टीम घर में मौजूद थी। इस घटना पर पुलिस का कहना है कि उसने आत्महत्या की है।  लेकिन, परिवार ने इसे साजिश बताया है। अब इसी बीच आईएएस अधिकारी संजय पोपली का एक वीडियो सामने आया है।

    इस वीडियो में पुलिस वाले आईएएस अधिकारी संजय पोपली को ले जा रहे हैं। इस दौरान वे वहां मीडिया से ये कहते हैं कि, “मैं चश्मदीद गवाह हूं, पुलिस अधिकारी मुझे ले जा रहे हैं… मेरे बेटे को उन्हीं ने गोली मारी… ” 

    पंजाब पुलिस (Punjab Police) के सतर्कता विभाग ने नवांशहर में सीवेज पाइपलाइन बिछाने के लिए निविदा को मंजूरी देने के बदले रिश्वत मांगने के मामले में आईएएस अधिकारी संजय पोपली को गिरफ्तार किया था। 

    चंडीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह चाहल ने कहा कि, इस मामले की जांच में सामने आया है कि 27 साल के युवक ने खुद को गोली मार ली। एसएसपी ने कहा कि, इस मामले की जांच जारी है। एसएसपी कुलदीप चहल ने बताया है कि, विजिलेंस टीम पूछताछ के लिए आईएएस संजय पोपली के घर गई थी और उन्होंने गोली चलने की आवाज सुनी। पुलिस को जांच के बाद पता चला कि, पोपली के बेटे ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मार ली। 

    इस मामले में मृतक कार्तिक पोपली की मां ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “उन्होंने मेरे बच्चे को प्रताड़ित किया और उसे मार डाला। उन्होंने सबूत के लिए मेरी घरेलू सहायिका को प्रताड़ित किया। संपूर्ण सतर्कता ब्यूरो और डीएसपी सीएम के दबाव में हैं। यह तरीका है वे लोगों को मार रहे हैं। मेरा 27 साल का बेटा चला गया। वह एक अच्छा वकील था। उन्होंने उसे मुझसे छीन लिया।” 

    मृतक की मां ने आगे कहा, “गलत मामला बनाने के लिए उन्होंने मेरा बेटा छीन लिया, कार्तिक पोपली चला गया।” उन्होंने कहा, “मुझे न्याय चाहिए। मैं अदालत जाउंगी। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को इसका जवाब देना होगा।”