Mumbai Terror Attack
Representative Picture

    Loading

    चंडीगढ़: स्वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने रविवार को दावा किया कि उसने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ (Terror Module Busted) किया और चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इस ऑपरेशन को पंजाब पुलिस और दिल्ली पुलिस ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया। अधिकारियों ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब और हरियाणा तथा उनकी साझा राजधानी चंडीगढ़ में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

    उन्होंने कहा कि राज्य की सीमाओं पर वाहनों की जांच की जा रही है और असामाजिक तत्वों के मंसूबे को नाकाम करने के लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है। पंजाब पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘स्वतंत्रता दिवस से पहले, पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से बड़े आतंकी खतरे को नाकाम किया और पाक-आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। कनाडा के अर्श डल्ला और ऑस्ट्रेलिया के गुरजंत सिंह से जुड़े मॉड्यूल के चार सदस्य गिरफ्तार।”

    पंजाब पुलिस ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘तीन हथगोले (पी-86), एक आईईडी, दो पिस्तौल और 40 कारतूस बरामद किए गए।” अधिकारियों के अनुसार, उन स्थानों के चारों ओर सुरक्षा का घेरा बनाया गया है, जहां राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों सहित गणमान्य व्यक्ति 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण और संवेदनशील स्थानों के आस-पास सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

    पुलिस ने बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी जांच की और होटल, गेस्ट हाउस तथा टैक्सी सेवाओं के मालिकों को लोगों पर नजर रखने और किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की आवाजाही पर सूचित करने के लिए कहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को लुधियाना में राज्य स्तरीय समारोह में तिरंगा फहराएंगे, वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पानीपत के समालखा में झंडा फहराएंगे। (एजेंसी)