पंजाब पुलिस की कार्रवाई, ड्रग तस्कर से की 55 किलो अफीम की जब्त

    Loading

    चंडीगढ़: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पंजाब पुलिस ने एक ड्रग तस्कर से 55 किलो अफीम जब्त की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ करतारपुर थाने में एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8सी/61/85 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। 

    Punjab Police recovered 55kg of opium from a drug smuggler; arrested u/s 8C/61/85 of the NDPS Act at PS Kartarpur

    Under an ongoing special drive against drugs,CIA Wing of Jalandhar Rural Police had conducted a Naka at Kartarpur-Kishanpura road: State DGP Iqbal Preet Singh Sahota pic.twitter.com/N8ellMKL1b

    — ANI (@ANI) November 9, 2021

    पंजाब पुलिस के डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोटा ने बताया कि जालंधर ग्रामीण पुलिस की सीआईए विंग ने नशे के खिलाफ चल रहे विशेष अभियान के तहत करतारपुर-किशनपुरा मार्ग पर नाका लगाया था। जहां पुलिस जांच कर रही थी।

    उनके अनुसार पुलिस ने उस एसयूवी को रोका जिसे युद्धवीर चला रहा था और जब तलाश की गयी तब उसके पास से 55 किलोग्राम अफीम बरामद हुई।  जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।   

    सहोता ने बताया कि वैसे युद्धबीर का साथी अमृतसर निवासी पलविंदर सिंह उर्फ सन्नी भागने में कामयाब रहा। पूछताछ के दौरान युद्धवीर ने खुलासा किया कि उसे ब्यास के वजीर भुल्लर गांव के निवासी नवप्रीत उर्फ नव के जरिए मादक पदार्थ का यह खेप मिला था, फिलहाल नव विदेश में है। 

    शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘युद्धवीर ने खुलासा किया कि नव अपने सहयोगियों के जरिए पंजाब में मादक पदार्थ खासकर अफीम और हेरोइन भारी मात्रा में पहुंचा रहा है। ध्यान देने वाली बात यह है कि नव पर भी एनडीपीएस कानून के तहत कई आपराधिक मामले चल रहे हैं तथा वह फिल्लौर में हत्या के एक मामले में वांछित है। हाल ही में दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा द्वारा जब्त की गयी 300 किलोग्राम हेरोइन के खेप में भी नव का नाम सामने आया था।”

     जालंधर के एसएसपी (ग्रामीण) सतिंदर सिंह ने कहा कि जांच चल रही है तथा और बरामदगी एवं गिरफ्तारियां शीघ्र होने की संभावना है।