Indecency and assault with the wives of the martyrs under the rule of Ashok Gehlot government rajasthan
Photo: Video Screengrab

Loading

जयपुर: राजस्थान के जयपुर में पुलवामा शहीदों की वीरांगनाओं का राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा के साथ धरना शनिवार को भी जारी रहा। वहीं,  यह वीरांगनाएं बीजेपी नेता मीणा के साथ राजस्थान के राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने राजभवन गई हुईं थीं। इसके बाद वे सीएम अशोक गेहलोत से मिलने के लिए मुख्यमंत्री आवास पर पहुंची। इसी दौरान पुलिस ने उनके साथ अभद्रता व धक्कामुक्की की। पुलिस की धक्कामुक्की में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए रोहिताश्व लांबा की पत्नी वीरांगना मंजू जाट घायल हो गई। उन्हें इलाज के लिए एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। 

बीजेपी सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने इस घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, “आज तीनों वीरांगनाओं के साथ राज्यपाल महोदय कलराज मिश्रा जी को ज्ञापन देने राजभवन गया था। ज्ञापन सौंपने के बाद वीरांगनाएं मुख्यमंत्री जी से मिलने के लिए मुख्यमंत्री आवास की ओर पहुंची, तो पुलिस ने उनके साथ अभद्रता व मारपीट की।”  उन्होंने यह भी लिखा, ‘क्या वीरांगनाओं का प्रदेश के मुखिया से मिलने के लिए उनके सरकारी आवास की ओर जाना गुनाह है, जो पुलिस ने उनके साथ अभद्रता व मारपीट की?’

इससे पहले राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को राजस्थान में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस में चल रही सियासी खींचतान पर निशाना साधते हुए कहा कांग्रेस में जारी आपसी लड़ाई की वजह से राजस्थान पिछड़ गया है। राजे ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच चल रही खींचतान पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘एक-दूसरे को चोट पहुंचाने में इन्होंने कमी नहीं छोड़ी। पूरे चार साल एक-दूसरे को पछाड़ने में लगा दिये, लेकिन किसने किसको पछाड़ा.. यह मेरा विषय नहीं है। इनकी लड़ाई की वजह से राजस्थान पिछड़ गया है।”

सालासर में अपने जन्मदिन के अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राजे ने भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था, गैंगवार और दलित प्रताड़ना पर सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गया है और बिना पैसे के कोई काम नहीं होता है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) की रिपोर्ट में कहा गया है कि अवैध खनन राजस्थान में दूर तक फैला हुआ है और करोड़ों रुपये खाए जा रहे हैं।  उन्होंने कहा, ‘‘आप आंकड़े उठाकर देख लीजिए कि राजस्थान के अंदर कितना भ्रष्टाचार है, पूरे देश के अंदर अगर कोई राज्य शीर्ष पर है तो वह है राजस्थान।”

राजे ने कहा कि प्रदेश में लूटपाट, दुष्कर्म, दलित अत्याचार, डकैती, धार्मिक उन्माद और गैंगवार की घटनाएं आम हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों के अपराधियों ने भी राजस्थान को अपना अड्डा बना लिया है।  उन्होंने कहा, ‘जनता जाये तो जाये कहां? किसके पास जाये, किससे न्याय मांगे, राजस्थान जल रहा है। मुख्यमंत्री चैन की नींद सो रहे हैं, उन्हें अंदाज नहीं है कि जनता का आक्रोश उनकी कुर्सी तक पहुंच गया है और कुछ ही दिनों के अंदर उनकी सरकार नहीं बचेगी।” (भाषा इनपुट के साथ )