SIA ने सोशल मीडिया पर भारत विरोधी सामग्री पोस्ट करने वाले शख्स के घर पर छापा मारा

    Loading

    श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की राज्य जांच एजेंसी (SIA) ने सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने वाले शख्स के बडगाम जिले में स्थित घर पर मंगलवार को मारा। आरोप है कि वह आतंकवादियों और अलगाववादियों के कहने पर सोशल मीडिया पर ये सामग्री डालता था।

    पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक तस्वीरें, वीडियो और संदेश आदि साझा कर आतंकियों का महिमामंडन करता था और देश विरोधी तत्वों को समर्थन देता था। उन्होंने बताया कि उसे घाटी में अलगाववादी समूहों के साथ प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों से आर्थिक मदद मिलती थी और विचारिक समर्थन मिलता था।

    उन्होंने कहा कि उसके खिलाफ एसआईए कश्मीर थाने में भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि जांच के दौरान यह सामने आया कि शख्स सोशल मीडिया पर भारत विरोधी और अलगाववादी दुष्प्रचार कर रहा था और खासकर उन लोगों को धमका रहा था जो शांति, व्यवस्था और हिंसा मुक्त समाज के हिमायती हैं।

    उन्होंने कहा कि विशेष न्यायाधीश की अदालत से जारी तलाशी वारंट के अनुसार जिले के मगाम इलाके में स्थित उसके घर की तलाशी ली गई। प्रवक्ता ने बताया कि उसके पास से एक मोबाइल फोन, सिम कार्ड, बैंक दस्तावेज़ तथा अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है और मामले की जांच जा रही है। (एजेंसी)