RRB NTPC परीक्षा में धांधली के खिलाफ छात्रों का विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने भीड़ पर दागे आंसू गैस के गोले, वाटर कैनन का भी किया प्रयोग

    Loading

    पटना: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (Railway Recruitment Board) की नॉन-टेक्निकल पॉपुलर केटेगरी की परीक्षा 2021 (RRB NTPC Exams 2021) में शामिल छात्रों ने परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर सोमवार को पटना और आरा रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। इस घटना के विरोध में छात्र आज फिर से उग्र हो गए हैं। छात्रों को तीतर-बितर के लिए पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैस के गोले छोड़े और वाटर कैनन का भी प्रयोग किया।

    क्या है मामला 

    दरअसल, बोर्ड ने सीबीटी-2 परीक्षा (CBT-2 Exams) के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए 15 जनवरी 2022 को जारी सीबीटी-1 परीक्षा (CBT-1 Exams) के लिए आरआरबी एनटीपीसी परिणाम 2021 (RRB-NTPC Result 2021) जारी किए गए थे। इससे नाराज उम्मीदवारों ने बोर्ड पर सवाल उठाए थे। जिसके बाद रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) ने चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। जिसे लेकर उम्मीदवारों ने सवाल उठाए और विरोध प्रदर्शन पर उतर आए।

    छात्रों ने लगाया गंभीर आरोप 

    उम्मीदवारों ने आरोप लगाया कि बोर्ड ने परीक्षा के लिए कट ऑफ बढ़ा दिया, जिससे कई उम्मीदवार प्रभावित हुए और वादा किए गए उम्मीदवारों से कम का चयन किया। इसके अलावा, कई पदों के लिए एक ही उम्मीदवार को चुना गया था। उम्मीदवारों ने बताया कि लगभग 75 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा दी। जिसमें से केवल 2.5 लाख उम्मीदवार अगले राउंड स्तर के लिए क्वालीफाई हुए, जिनमें अधिकांश 10वीं और 12वीं पास के बजाय स्नातक हैं।

    दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे

    उधर पटना के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने सोमवार को कहा कि, उन्होंने (प्रदर्शनकारियों ने) लगभग 5 घंटे तक ट्रेन को रोका। यह किसी भी मुद्दे को हल करने का तरीका नहीं है। हम मुख्य दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे और उनके खिलाफ मामला दर्ज करेंगे।