Mumbai Terror Attack
Representative Picture

    Loading

    श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैय्यबा के दो आतंकवादी मारे गए जबकि सेना के दो जवान घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद, सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के नैना बटपोरा इलाके की घेराबंदी कर वहां तलाशी अभियान शुरू किया।

    उन्होंने कहा, ‘‘तलाशी अभियान के दौरान एक स्थानीय मस्जिद के पास एक अलग इमारत में छिपे आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला और उनसे आत्मसमर्पण करने के लिए बार-बार अपील की गई।” प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया। 

    उन्होंने कहा, ‘‘मस्जिद के पवित्र स्थान होने की बात को ध्यान में रखते हुए, संयुक्त टीम ने अधिकतम संयम बरता ताकि इसे कोई नुकसान न हो। मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान घायल हो गये। दोनों घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।” उन्होंने बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैय्यबा से जुड़े हुए थे और मौके से उनके शव बरामद किये गये है। प्रवक्ता ने बताया कि इनकी पहचान पुलवामा के बटपोरा निवासी शाहिद अहमद खान और गंदेरबल के शाहपोरा निवासी फैयाज शेख के रूप में हुई है।  (एजेंसी)