Photo: @ANI/ Twitter
Photo: @ANI/ Twitter

    Loading

    उदयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां भाजपा की पूर्व प्रवक्ता शर्मा का समर्थन करने पर दो लोगों ने एक व्यक्ति की निर्मम हत्या कर दी गई। यह घटना उदयपुर के मालदास गली इलाके की है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है। मृतक की पहचान कन्हैया लाल शाहू के रूप में हुई है।

    मीडिया ख़बरों के मुताबिक मृतक के बेटे ने कुछ दिन पहले पैगंबर मोहम्मद पर टिपण्णी करने वाली नूपुर शर्मा के सपोर्ट में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था। जिसका खामियाजा आज उसके पिता को भुगतना पड़ा। दोनों हत्यारों ने उसके पिता के दूकान में जाकर उसका सिर धड़ से अलग कर दिया। जिसके बाद एक वीडियो पोस्ट किया और पीएम मोदी की जान को भी धमकी दी।

    इस मामले उदयपुर के एसपी मनोज कुमार ने कहा कि, “नृशंस हत्या हुई है। जैसे ही सूचना मिली पुलिस को तैनात कर दिया गया है। अपराधियों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई की जाएगी। कुछ आरोपियों की पहचान हुई है, हमने टीमें भेजी है। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसे भी हमने देखा है।”

    ️वहीं, इस घटना की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निंदा की और कहा कि, “उदयपुर️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️ में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।”

    सीएम ने कहा, “मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास ना करें। वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा।”

    सीएम गहलोत ने कहा, “उदयपुर की ये घटना मामूली घटना नहीं है, ये कल्पना से बाहर है कि कोई व्यक्ति ऐसा भी कर सकता है। हम चाहते हैं कि ऐसे समय में तनाव पैदा न हो, सब मिलकर शांति से रहें। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस लगी हुई है, जल्द गिरफ़्तारी की जाएगी। कोई कमी नहीं रखेंगे।”

    उन्होंने कहा, “चिंता की बात है। इस प्रकार से किसी की हत्या कर देना दुखद और शर्मनाक है। माहौल ठीक करने की जरूरत है। पूरे देश में तनाव का माहौल बन गया है। मैं बार-बार PM और गृह मंत्री को बोलता हूं कि देश को संबोधित करें।” उन्होंने कहा, “PM को अपील करनी चाहिए कि हम किसी भी कीमत पर हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेंगे। सब प्रेम और भाईचारे से रहें।”

    उदयपुर हत्याकांड के बाद लोगों ने सड़कों पर आकर अपना विरोध दर्ज़ कराया। घटना के बाद मालदास बाजार में दुकानें बंद कर दी गई हैं। वहीं, पुलिस ने दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। साथ ही उदयपुर ज़िले में अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से बंद की गई हैं।